बेशकीमती ग्राम सभा की सुरक्षित जमीन पर पूर्वप्रधान ने किया कब्जा

बेशकीमती ग्राम सभा की सुरक्षित जमीन पर पूर्वप्रधान ने किया कब्जा
रिपोर्ट--- सागर तिवारी 

जगतपुर, रायबरेली --- क्षेत्र के छोटी टिकरिया मजरे हरदी टीकर में ग्राम सभा की सुरक्षित जमीन पर पूर्व प्रधान ने मनमानी के चलते बेशकीमती जमीन पर निर्माण कार्य शुरू करा दिया। वही दर्जनभर ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर ग्राम सभा की सुरक्षित जमीन निर्माण रुकवाये जाने की मांग की है।
हरदी टीकर जमालपुर संपर्क मार्ग पर छोटी टिकरिया के पास सड़क से मिली हुई ग्राम सभा की सुरक्षित बेशकीमती जमीन पर पूर्व प्रधान द्वारा कई बार कब्जा करने का प्रयास किया गया लेकिन ग्रामीणों के विरोध के कारण निर्माण कार्य करने में असफल रहे। ग्राम सभा की भूमि को सुरक्षित रखने के लिए ग्राम प्रधानों को जिम्मा सौंपा गया है। जबकि हरदी टीकर के पूर्व ग्राम प्रधान स्वयंअधिकार समाप्त होने के बाद ही ग्राम सभा की सुरक्षित जमीन पर कब्जा करने की शुरुआत कर दी। सड़क से मिली हुई बेशकीमती जमीन पर बाउंड्री वॉल बनाने के लिए मजदूरों सहित कार्य करवाकर दीवाल बनवा रहे थे। जिस पर ग्रामीण प्रेमलाल, सत्येंद्र सिंह, नागेंद्र सिंह, सुखई, दिलीप, राम सजीवन, गंगासागर, सदाशिव, राकेश, श्रीपाल, श्रवण कुमार,
ने शिकायती पत्र देकर बेशकीमती सुरक्षित जमीन पर निर्माण कार्य रुकवाया जाने की मांग की । ऊंचाहार एसडीएम राजेंद्र शुक्ल का कहना है। कि मामला संज्ञान में आया है। ग्राम सभा की सुरक्षित जमीन पर कब्जा करने वाले  खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

फेसबुक पेज को लाइक करना बिल्कुल न भूले