चेन्नई सुपर किंग्स के एक और राउंड की कोरोना रिपोर्ट आने के साथ ही तय हो जाएगा कार्यक्रम

चेन्नई सुपर किंग्स के एक और राउंड की कोरोना रिपोर्ट आने के साथ ही तय हो जाएगा कार्यक्रम

आईपीएल के आयोजन में महज ढाई सप्ताह का समय शेष रह गया है, लेकिन अब तक आयोजकों ने टूर्नामेंट के आधिकारिक कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। आईपीएल का आधिकारिक कार्यक्रम घोषित करने के लिए फ्रेंचाइजी भी बीसीसीआई पर दबाव बना रहे हैं, लेकिन बोर्ड कार्यक्रम घोषित करने से पहले हर तरह की दिक्कत से निपटना चाहता है, जिससे आगे उसे कार्यक्रम में किसी तरह का परिवर्तन करने की परेशानी न उठानी पड़े।

बिना एकांतवास के दुबई, अबुधाबी और शारजाह में आईपीएल टीमों के प्रवेश को मंजूरी मिलने से बीसीसीआई की एक सबसे बड़ी मुसीबत दूर हो गई है। दूसरा बोर्ड चाहता है कि कार्यक्रम घोषित करने से पहले टूर्नामेंट से जुड़े सभी क्रिकेटरों, सपोर्ट स्टाफ और अधिकारियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आ जाए। सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के एक राउंड की कोरोना रिपोर्ट आनी बाकी रह गई है। इसके आते ही कार्यक्रम घोषित कर दिया जाएगा।
पूरे आईपीएल में 20 हजार कोरोना टेस्ट
कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट को लेकर बोर्ड गंभीर है। सीएसके के 13 सदस्यों की पॉजिटिव रिपोर्ट ने उसकी नींद उड़ा दी थी। बोर्ड की ओर से पूरे टूर्नामेंट में 20 हजार कोविड टेस्ट कराने का लक्ष्य रखा गया है। एकांतवास में क्रिकेटरों का पहले, तीसरे और छठे दिन टेस्ट कराया गया। 

परीक्षण पर खर्च होंगे 10 करोड़
सीएसके को छोड़ सभी की रिपोर्ट नेगेटिव है, लेकिन कोविड टेस्टों का सिलसिला आईपीएल के दौरान भी चलता रहेगा। इन टेस्टों पर 10 करोड़ रुपये का खर्च आने की उम्मीद है। वहीं बोर्ड को अब टीमों के बिना एकांतवास का समय बिताए अबुधाबी, शारजाह और दुबई में प्रवेश की अनुमति मिल गई है। अब टीमें इन तीनों शहरों में बिना किसी रोकटोक के आना जाना कर सकेंगी।

 

फेसबुक पेज को लाइक करना बिल्कुल न भूले